दक्षिण आस्ट्रेलिया में लॉकडाउन से पहले टेस्ट की मेजबानी का अच्छा मौका मिलेगा : स्वास्थ्य अधिकारी

खेल
Spread the love

एडीलेड, 20 नवंबर (ए) दक्षिण आस्ट्रेलिया में कोविड-19 मामलों को रोकने के लिये छह दिन का लॉकडाउन लगाया गया है और राज्य की शीर्ष चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि इससे एडीलेड के 17 दिसंबर से भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहले दिन/रात्रि टेस्ट के स्थल को बरकरार रखने की उम्मीद में सुधार होगा।

दक्षिण आस्ट्रेलिया ने कोविड-19 पॉजिटिव मामलों (अभी 551 मामले) के अचानक बढ़ने के बाद अपनी सीमायें बंद कर दी और टेस्ट कप्तान टिम पेन सहित क्रिकेटरों को न्यू साउथ वेल्स पहुंचाया गया।

दक्षिण आस्ट्रेलिया की मुख्य जन चिकित्सा अधिकारी निकोला स्परियर ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान स्वीकार किया कि कोई गांरटी नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको निश्चित नहीं बता सकती हूं, मेरे पास कोई ‘क्रिस्टल बॉल’ नहीं है। ’’

उन्होंने इसके आयोजन के लिये सकारात्मक होते हुए कहा, ‘‘लेकिन अभी हम जो कर रहे हैं, वो हम हमें इस क्रिकेट मैच के लिये बेहतरीन स्थिति में पहुंचा सकता है। ’’

लॉकडाउन से जीवन सामान्य होने में मदद मिलेगी जिसमें क्रिकेट मैच का आयोजन भी शामिल है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम जो कुछ कर रहे हैं, उसके पीछे कारण है कि हम उस स्थिति में पहुंचना चाहते हैं जिसमें बहुत कम पांबदियां होंगी और हम वो चीजें कर सकें जैसे क्रिकेट का आयोजन। ’’

टेस्ट मैचों से पहले भारत और आस्ट्रेलिया की टीमें सीमित ओवर की श्रृंखला खेलेंगी जो 27 नवंबर से शुरू होगी जिसमें तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं।