किसान आंदोलन के समर्थन में वाम दलों ने यूपी के राज्‍यपाल को सौंपा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 28 नवंबर (ए)। वामपंथी दलों-मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले), अखिल भारतीय फारवर्ड ब्लॉक के राज्य स्तरीय नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने किसानों द्वारा किये जा रहे आंदोलन के समर्थन और उन पर किये जा रहे अत्याचारों के खिलाफ शनिवार को राजभवन जाकर राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल को सौंपा। माकपा के राज्‍य सचिव डॉक्‍टर हीरालाल यादव ने शनिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिये यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि राष्‍ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में कहा गया कि कृषि क़ानूनों के खिलाफ दिल्ली आ रहे किसानों के साथ पुलिस प्रशासन जो रवैया अख्तियार कर रहा है, वह बेहद चिंताजनक, अमानवीय अनुचित और लोकतांत्रिक मर्यादाओं के खिलाफ है। 

ज्ञापन में कहा गया कि उत्तर प्रदेश में जनता की समस्याओं पर शांतिपूर्ण धरना, प्रदर्शन पर रोक लगायी जा रही है, यहां तक कि पर्चे बांटने पर भी पुलिस गिरफ्तार कर रही है, इस मामले में हम आपका हस्तक्षेप जरूरी समझते हैं।
प्रतिनिधि मंडल में माकपा के राज्य सचिव डॉ. हीरालाल यादव, राज्य सचिव मण्डल सदस्य कामरेड प्रेमनाथ राय, भाकपा के राज्य परिषद सदस्य फूलचंद, अखिल भारतीय फारवर्ड ब्लाक के राज्य स्तरीय नेता उदयनाथ सिंह, भाकपा (माले) के रमेश सिंह सेंगर शामिल थे।