जन समस्याओं का निदान समय से हो: स्मृति ईरानी

अमेठी उत्तर प्रदेश
Spread the love


अमेठी (उप्र),18 अगस्त एएनएस । केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कहा कि जनता की समस्याओं का निदान समय से और गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए और ईमानदारी से यह प्रयास हो कि विकास समाज के आखिरी व्यक्ति तक पहुंचे। स्मृति ईरानी ई-चौपाल के द्वितीय चरण को प्रारंभ करते हुए लोगों की समस्याएं सुन रहीं थीं। स्मृति ने अधिकारियों से कहा कि विकास योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचना चाहिए।

सांसद ने आज ई-चौपाल के द्वितीय चरण का प्रारंभ करते हुए विकास खंड अमेठी में ग्राम पंचायत रामदयपुर के प्रा0वि0 बाहापुर में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन संवादकर जनसमस्याएं सुनी तथा उनके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया।
स्मृति ने विकास खंड अमेठी अन्तर्गत ग्राम पंचायत रामदयपुर के प्राथमिक विद्यालय बाहापुर में वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से आनलाइन संवाद कर जनसमस्याएं सुनी तथा मौके पर ही उनके निस्तारण के निर्देश दिये। इसके साथ ही सांसद ने विकासखंड भेटुआ अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय खंडहर, विकासखंड संग्रामपुर अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय करनाईपुर तथा विकासखंड भादर अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय भादर में ऑनलाइन संवाद कर जन समस्याएं सुनीं तथा उनके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। 

स्मृति ईरानी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत जन सामान्य से संवाद स्थापित करने तथा उनकी समस्याओं को सुनकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से द्वितीय चरण में ई-चौपाल का आयोजन किया गया है। इस दौरान जिलाधिकारी अरुण कुमार ने सांसद को आश्वस्त करते हुए कहा कि ई-चौपाल के दौरान प्राप्त शिकायतों का संबंधित अधिकारियों से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण में पांच सितंबर तक जनपद की विभिन्न ग्राम पंचायतों में सांसद की अध्यक्षता में ई-चौपाल का आयोजन किया जाएगा।