पीसीएस 2019 का परिणाम घोषित, मथुरा के विशाल सारस्वत ने किया टॉप

उत्तर प्रदेश प्रयागराज
Spread the love


प्रयागराज, 17 फरवरी (ए)। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बुधवार को सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य एवं विशेष चयन) 2019 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार कुल 25 प्रकार के पदों के लिए उपलब्ध 453 रिक्तियों के सापेक्ष 434 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सफल घोषित किया गया है। परीक्षा में सम्मिलित विस्तार सेवा अधिकारी श्रेणी 2 की एक, श्रम प्रवर्तन अधिकारी की एक, जिला उद्यान अधिकारी श्रेणी 2 ग्रेड 1 की दो, लेखा एवं सम्प्रेक्षा अधिकारी की 6, विधि अधिकारी लोक निर्माण विभाग की चार, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक की एक, पशु चिकित्सा एंव कल्याण अधिकारी की दो तथा खाद्य सुरक्षा अधिकारी की दो रिक्तियां योग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण खाली रह गई।
मथुरा के विशाल सारस्वत ने परीक्षा में टॉप किया है। प्रयागराज के युगांतर त्रिपाठी को दूसरा, लखनऊ की पूनम गौतम को तीसरा स्थान मिला है। मुजफ्फरपुर (बिहार) के कुनाल गौरव ने चौथा और कांशीरामनगर की प्रियंका कुमारी ने पांचवां स्थान हासिल किया है। मऊ के अभिषेक कुमार सिंह छठवें, जौनपुर के सचिन सिंह सातवें, दिल्ली की नीलम यादव आठवें, वाराणसी के सिद्धार्थ पाठक को नौवां और दिल्ली की विकल्प को 10वां स्थान मिला है। 
परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट और सूचना पट्ट पर उपलब्ध है। मुख्य परीक्षा का परिणाम 24 दिसंबर को घोषित किया गया था। जिसके आधार पर सफल 811 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार आयोग में 28 जनवरी से 4 फरवरी तक आयोजित किया गया। तीन अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।