जब किसान ने मनाई भैंस की तेरहवीं,जुटा पूरा गांव, इलाके में खूब हो रही चर्चा,वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश मेरठ
Spread the love


मेरठ, 09 जनवरी एएनएस। यूपी के शाहजहांपुर में अभी हाल ही में गाय के बछड़े को गोंद लेकर उसका मुंडन संस्कार मनाये जाने के बाद अब मेरठ जनपद में एक किसान ने भैंस की मौत होने पर तेरहवीं मनाई जो एक बार फिर चर्चा का बिषय बना है। इस मौके पर गांव व आसपास के गांव वालों के लिए दावत का कार्यक्रम भी रखा गया। इस पूरे कार्यक्रम का वीडियो भी वायरल हुआ है, जो कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जानकारी के अनुसार
बहसूमा क्षेत्र के गांव मौहम्मपुर शकिस्त निवासी किसान ने भैंस की मौत होने पर तेरहवीं मनाई। इस दौरान भैंस की फोटो रखकर श्रद्धांजलि भी दी गई। बहसूमा के गांव मौहम्मदपुर शकिस्त निवासी किसान सुभाष ने बताया कि उनकी 32 साल की भैंस की बीमारी के चलते मौत हो गई। गुरुवार को उसकी तेरहवीं मनाई गई।सुभाष ने आसपास के गांव वालों को आमंत्रित कर दावत भी दी। बाद में भैंस को श्रद्धांजलि भी दी गई। इस मौके पर सतप्रकाश, नरेंद्र, नेपाल सिंह, जोगिंद्र सिंह, अरविंद खगवाल, मस्तराम, सतपाल आदि रहे।किसान सुभाष ने ढोल नगाड़ों के साथ भैंस का अंतिम संस्कार किया था। 13 दिन बीत जाने के चलते किसान सुभाष ने उसकी धूमधाम से तेहरवीं मनाई। वहीं भैंस के चित्र पर पुष्प डालकर उसे भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
किसान सुभाष का कहना है कि वह भैंस को परिवार की तरह मानता था। उसकी भैंस उसके यहां 27 बार बच्चे दे चुकी थी। वहीं मौत के बाद तेरहवीं में आसपास के गांव के लोग भी शामिल हुए।