Site icon Asian News Service

इंडिया’ गठबंधन को मिली कामयाबी सर्व समाज की जीत : अखिलेश

Spread the love

लखनऊ: पांच जून (ए) उत्तर प्रदेश में ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की धमाकेदार जीत से उत्साहित समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने इस विजय को पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों (पीडीए) समेत सर्वसमाज की जीत बताया।

यादव ने बुधवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर मतदाताओं के नाम अपने संदेश में कहा, “उत्तर प्रदेश के प्रिय समझदार मतदाताओ। प्रदेश में ‘इंडिया’ गठबंधन की जन-प्रिय जीत उस दलित-बहुजन भरोसे की भी जीत है जिसने अपने पिछड़े, अल्पसंख्यक, आदिवासी, आधी आबादी और अगड़ों में पिछड़े सभी उपेक्षित, शोषित, उत्पीड़ित समाज के साथ मिलकर उस संविधान को बचाने के लिए कंधे-से-कंधा मिलाकर संघर्ष किया है जो समता-समानता, सम्मान-स्वाभिमान, गरिमामय जीवन व आरक्षण का अधिकार देता है।”

उन्होंने इसी संदेश में आगे लिखा, “यह पीडीए के रूप में पिछड़े-दलित-अल्पसंख्यक-आदिवासी, आधी आबादी और अगड़ों में पिछड़े के उस मजबूत गठजोड़ की जीत है, जिसे हर समाज और वर्ग के अच्छे लोग अपने सहयोग व योगदान से और भी मजबूत बनाते हैं। यह नारी के मान और महिला-सुरक्षा के भाव की जीत है। यह नवयुवतियों-नवयुवकों के सुनहरे भविष्य की जीत है। यह किसान-मज़दूर-कारोबारियों-व्यापारियों की नयी उम्मीदों की जीत है।”

सपा प्रमुख ने कहा, “यह सर्व समाज के सौहार्द-प्रिय, समावेशी सोच वाले समता-समानतावादी सकारात्मक लोगों की सामूहिक जीत है। यह निष्पक्ष, निष्कलंक मीडिया के निरंतर, अथक, निर्भय, ईमानदार प्रयासों की जीत है। यह संविधान को संजीवनी मानने वाले संविधान-रक्षकों की जीत है। यह लोकतंत्र के हिमायती-हिम्मती लोगों की जीत है। यह ग़रीब की जीत है। यह लोकतंत्र की जीत है। यह सकारात्मक राजनीति की जीत है। यह मन के सच्चे और अच्छे लोगों की जीत है।”

पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक (पीडीए) मतदाताओं को साधने के लिये ‘पीडीए’ का नारा देने वाले सपा प्रमुख ने कहा, “यह ‘इंडिया’ की टीम और पीडीए की रणनीति की जीत है।”

यादव ने अपने इस विस्तृत संदेश में आगे कहा, “प्रिय मतदाताओ, आपने साबित कर दिया है कि जनता की शक्ति से बड़ा न किसी का बल होता है, न किसी का छल। इस बार जनता ही जीती है, शासक नहीं। जनता जीतती रहे…!!! आपने हममें जो विश्वास प्रकट किया है, हम उस भरोसे को पूरे दायित्व के साथ कायम रखेंगे और निभाएंगे भी, इसके लिए हार्दिक धन्यवाद-दिल से शुक्रिया और आनेवाले नये सकारात्मक समय के लिए अनंत शुभकामनाएं! जनता ज़िंदाबाद!!!”

लोकसभा चुनाव के मंगलवार को घोषित परिणाम में समाजवादी पार्टी ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए उत्तर प्रदेश में 37 सीट पर जीत हासिल की है। वहीं, ‘इंडिया’ गठबंधन में उसकी सहयोगी कांग्रेस ने भी छह सीटों पर विजय प्राप्त की। प्रदेश में ‘इंडिया’ गठबंधन के 80 में से 43 सीट जीत लेने से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगा है।

Exit mobile version