Site icon Asian News Service

डंपर से टक्कर के बाद बस में आग लगी, 12 लोगों की मौत

Spread the love

गुना (मप्र),28 दिसंबर (ए)। मध्य प्रदेश के गुना जिले में बुधवार रात एक डंपर से टकराने के बाद एक बस में आग लग गई जिससे कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि घटना गुना-आरोन रोड पर हुई जब निजी बस और डंपर के बीच आमने सामने की टक्कर हो गई। उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए गुना जिला अस्पताल ले जाया गया।गुना जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने ‘ बताया कि आग लगने की घटना में बस में सवार 12 यात्रियों की मौत हो गई और 14 अन्य झुलस गए।

पुलिस ने बताया कि रात करीब नौ बजे जब दुर्घटना हुई, तब बस आरोन की ओर जा रही थी, जबकि डंपर गुना की ओर जा रहा था।

एसपी ने कहा कि घटना के समय बस में लगभग 30 यात्री सवार थे और उनमें से चार किसी तरह बस से बाहर निकलने में कामयाब रहे और घर चले गए।

गुना कलेक्टर तरूण राठी ने कहा कि प्रशासन घटना की जांच कर रहा है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की सहायता देने की घोषणा की। उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दिये।

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक संदेश में, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस घटना को ‘दुखद’ बताया। उन्होंने कहा, ‘घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद मैंने कलेक्टर और एसपी (पुलिस अधीक्षक) से बात की और उन्हें राहत एवं बचाव अभियान शुरू करने का निर्देश दिया।’

उन्होंने यात्रियों की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया।

Exit mobile version