Site icon Asian News Service

तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता तापस रॉय भाजपा में हुए शामिल

Spread the love

कोलकाता: छह मार्च (ए) तृणमूल कांग्रेस छोड़ने के दो दिन बाद पूर्व विधायक तापस रॉय बुधवार को भाजपा में शामिल हो गये।उन्होंने 4 मार्च को अपने विधानसभा सदस्य और पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया था।

रॉय का भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य सुकांत मजूमदार और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने स्वागत किया।

रॉय ने कहा, “आज से, मैं भाजपा परिवार का हिस्सा हूं और जब तक मैं जीवित हूं, यहीं रहूंगा। मैं भाजपा नेतृत्व के निर्देशानुसार उतनी ही ईमानदारी से काम करने का प्रयास करूंगा, जो मैंने अपने पूरे राजनीतिक जीवन में किया है। मेरे लिए तृणमूल कांग्रेस में बने रहना असंभव था, जो लोकतांत्रिक मर्यादा की परवाह किए बिना राज्य सरकार चला रही है। तृणमूल शेख शाहजहां, शिबू हाजरा और उत्तम सरदार जैसे असामाजिक तत्वों के प्रभुत्व वाली पार्टी बन गई है। इसलिए, मैंने तृणमूल छोड़ दी है और भाजपा में शामिल हो गया हूं।”

हालांकि रॉय का इस्तीफा विधानसभा स्पीकर बिमान बंदोपाध्याय ने अभी तक स्वीकार नहीं किया है।

स्पीकर के मुताबिक, रॉय के इस्तीफे में कुछ तकनीकी गलतियां थीं, जिन्हें गुरुवार को संशोधित पत्र सौंपने को कहा गया है।

रॉय के भाजपा में शामिल होने पर बागी तृणमूल नेता कुणाल घोष, जो पार्टी के राज्य महासचिव बने हुए हैं, ने कहा कि अगर सत्तारूढ़ पार्टी नेतृत्व ने सही समय पर पहल की होती, तो रॉय जैसे वरिष्ठ नेता के बाहर जाने से बचा जा सकता था।

घोष ने कहा, “व्यक्तिगत रूप से, रॉय का भाजपा में शामिल होना बेहद दुख की बात है।”

Exit mobile version