Site icon Asian News Service

न्याय और निष्पक्षता के लिए मेरी सरकार प्रतिबद्ध: योगी आदित्यनाथ

Spread the love

गोरखपुर (उप्र): 20 सितंबर (ए) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान दोहराया कि उनकी सरकार न्याय और निष्पक्षता को लेकर प्रतिबद्ध है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बयान में कहा कि करीब 300 लोगों की शिकायतों का निस्तारण करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगाउन्होंने अधिकारियों को जनता की शिकायतों का त्वरित और संतोषजनक ढंग से निस्तारण करने का निर्देश दिया।योगी आदित्यनाथ ने अवैध रूप से जमीन पर कब्जा करने वाले भूमाफिया और बाहुबलियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि गरीबों का शोषण करने वालों के साथ किसी तरह की नरमी नहीं बरती जाएगी।

जनता दर्शन के दौरान, मुख्यमंत्री ने महंत दिग्विजयनाथ स्मारक प्रेक्षागृह के बाहर लोगों से व्यक्तिगत रूप से बातचीत की और एक-एक करके उनकी समस्याएं सुनीं। मुख्यमंत्री ने परिवार संबंधी विवादों के संबंध में अधिकारियों को एक सौहार्दपूर्ण समाधान निकालने के लिए सभी पक्षों को शामिल कर बातचीत करने का निर्देश दिया।

स्वास्थ्य संबंधी विषय पर योगी आदित्यनाथ ने गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए वित्तीय सहायता मांगने वाले लोगों को आश्वस्त किया कि धन की कमी इलाज के आड़े नहीं आएगी।

उन्होंने अधिकारियों को मरीजों के इलाज पर आने वाले अनुमानित खर्च का विवरण सरकार को सौंपने का निर्देश दिया।

शुक्रवार को गोसेवा के लिए प्रसिद्ध गोरक्षपीठ में आंध्र प्रदेश से लाई गई पुंगनूर गायों का स्वागत किया गया जिसमें एक बछड़ा और एक बछिया है। मुख्यमंत्री ने इन्हें अपने हाथों से गुड़ खिलाया।

पुंगनूर गाय भारत की अति दुर्लभ नस्लों में से एक है और इसे इसके छोटे आकार और सहज प्रकृति के लिए जाना जाता है।

गोसेवा इस मंदिर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन शुक्रवार का दिन पुंगनूर जोड़े के आगमन के कारण कुछ खास रहा।

Exit mobile version