Site icon Asian News Service

पुलिस ने अवैध हथियारों की आपूर्ति करने वालों को गिरफ्तार किया

Spread the love

नयी दिल्ली: 25 अगस्त (ए) दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों की आपूर्ति करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो अपने लेन-देन के लिए सोशल मीडिया मंच का इस्तेमाल करते थे। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, आरोपी मध्य प्रदेश के खरगोन से हथियार खरीदते थे और दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में उसकी आपूर्ति करते थे।पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश निवासियों अरविंद कुमार (45) और विनोद कुमार (48) के रूप में की गई है और उनके पास से 0.32 बोर की आठ देशी पिस्तौल बरामद की गई हैं।

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) अमित कौशिक ने बताया कि 19 अगस्त को पुलिस को सूचना मिली थी कि दो हथियार तस्कर अवैध हथियारों की खेप पहुंचाने के लिए जैतपुर में आगरा कनाल रोड पर पहुंचेंगे।

कौशिक ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम गठित की गई जिसने कनाल रोड के पास जाल बिछाकर दोनों को पकड़ लिया और उनके पास से आठ पिस्तौल बरामद की गईं।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी आठ साल से हथियारों की तस्करी कर रहे थे।

पुलिस ने बताया कि वे मध्य प्रदेश के खरगोन में अवैध हथियार बनाने वालों के संपर्क में थे।

कौशिक ने कहा, “वे सोशल मीडिया मंच के माध्यम से हथियारों के आपूर्तिकर्ताओं और प्राप्तकर्ताओं से संपर्क करते थे। उन्होंने 12,000 से 15,000 रुपये प्रति हथियार के मूल्य पर इन्हें खरीदा। वे इसे 25,000 से 30,000 रुपये प्रति हथियार की दर से बेचते थे।”

उन्होंने बताया कि अरविंद के खिलाफ पहले भी उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 11 मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि पूरे नेटवर्क का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

Exit mobile version