प्रधानमंत्री के आवास में बछिया का जन्म, ‘दीपज्योति’ रखा नाम

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली: 14 सितंबर (ए) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास में एक नयी सदस्य-बछिया का आगमन हुआ है जिसका नाम ‘दीपज्योति’ रखा गया है।मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ के जरिए सूचना दी कि 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री के आवासीय परिसर में ‘गौ माता’ ने एक बछिया को जन्म दिया है। मोदी ने इस मौके पर X (पहले ट्विटर) पर लिखा- हमारे शास्त्रों में कहा गया है – गाव: सर्वसुख प्रदा:’। लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री आवास परिवार में एक नए सदस्य का शुभ आगमन हुआ है। प्रधानमंत्री आवास में प्रिय गौ माता ने एक नव वत्सा को जन्म दिया है, जिसके मस्तक पर ज्योति का चिह्न है. इसलिए, मैंने इसका नाम ‘दीपज्योति’ रखा है

प्रधानमंत्री द्वारा साझा किया गया यह वीडियो लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय हो रहा है. वीडियो में प्रधानमंत्री की सादगी और बछड़े के प्रति उनका स्नेह हर किसी का दिल छू रहा है. यह दृश्य न केवल गौ माता की महत्ता को दर्शाता है बल्कि भारतीय संस्कृति में गाय के प्रति सम्मान और श्रद्धा का भी प्रतीक है.

इस तरह के स्नेहपूर्ण पल प्रधानमंत्री मोदी के जीवन के एक विशेष और भावनात्मक पहलू को उजागर करते हैं, जो न केवल राजनीतिक नेतृत्व के क्षेत्र में बल्कि समाज के नैतिक और सांस्कृतिक मूल्यों में भी उनकी गहरी आस्था को दिखाता है.