Site icon Asian News Service

भारी वर्षा के बीच मकान गिरने से दो लोगों की मौत

Spread the love

गोंडिया: 10 सितंबर (ए) महाराष्ट्र के गोंडिया जिले में मंगलवार तड़के भारी वर्षा के बीच दो मंजिला एक मकान के गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गयी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि जिले में पिछले 24 घंटे में भारी वर्षा हुई तथा गोंडिया तहसील के कामता क्षेत्र में सबसे अधिक 292.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी।गापुर के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने जिले में अगले 24 घंटे के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राजन चौबे ने बताया कि गोंडिया शहर में फुलचुरतोला क्षेत्र की रामेश्वरम कॉलोनी में आज तड़के दो मंजिला एक मकान ढ़ह गया जिससे दो लोगों की जान चली गयी।

उन्होंने बताया कि अग्निशमन विभाग और पुलिस की टीम तलाश एवं बचाव अभियान के लिए मौके पर पहुंच गयी हैं। शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है।

जिला आपदा राहत दल ने देवरी के सिरपुर में एक मंदिर के पास फंसे तीन व्यक्तियों को बचाया जबकि बाघ नदी के तेज प्रवाह में एक पेट्रोल टैंकर बह गया।

अधिकारियों के मुताबिक जिले में वर्षा के कारण विभिन्न सड़कें बंद हैं तथा कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये एवं अलग-अलग हिस्सों में खेतों में खड़ी फसलें नष्ट हो गयीं।

उन्होंने बताया कि सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में देवरी में 210.3 मिमी, गोंडिया में 207.9, सालेकसा में 195.9 मिमी और सडक अर्जुनी में 187 मिमी वर्षा हुई।

Exit mobile version