महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे ने अपनी पार्टी शिवसेना के नवनिर्वाचित सांसदों से मुलाकात की

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई: छह जून (ए) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने बृहस्पतिवार को यहां अपनी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों से मुलाकात की।

शिवसेना के सभी सातों नवनिर्वाचित सांसदों श्रीकांत शिंदे, नरेश म्हास्के, प्रतापराव जाधव, संदीपन भूमरे, धैर्यशील माने, रवींद्र वाइकर और श्रीरंग बारणे ने मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ पर उनसे मुलाकात की।

हार का सामने करने वाले शिवसेना के सांसद संजय मांडलिक व राहुल शेवाले, निवर्तमान सांसद कृपाल तुमाने और पार्टी के विधायक व प्रवक्ता संजय शिरसत भी इस मुलाकात के दौरान मौजूद थे।

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीट हैं। महायुति गठबंधन में सीटों के बंटवारे के तहत शिवसेना ने 15 सीट पर चुनाव लड़ा था और सात पर जीत हासिल की। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन ने मंगलवार को राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 17 सीटों पर जीत हासिल की।

महायुति गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शामिल है।

भाजपा ने 28 सीटों पर चुनाव लड़ा और नौ पर जीत हासिल की, राकांपा ने चार सीटों पर उम्मीदवार उतारे और एक सीट जीती जबकि राष्ट्रीय समाज पार्टी (आरएसपी) ने एक सीट पर चुनाव लड़ा और हार गई।

राज्य में विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी ने 30 सीटें जीतीं। महा विकास आघाडी गठबंधन में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता वाली शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) तथा कांग्रेस शामिल हैं।