Site icon Asian News Service

मोदी के नेतृत्व वाली ‘एनडीए’ सरकार का मतलब ‘नरेन्द्र दामोदर दास का अनुशासन’ : शंकराचार्य

Spread the love

वाराणसी (उप्र): 20 अक्टूबर (ए) कांची काम कोटि पीठ के शंकराचार्य श्री शंकर विजयेंद्र सरस्वती स्वामी ने रविवार को कहा कि भगवान ने नरेन्द्र मोदी को आशीर्वाद दिया है और उनके नेतृत्व वाली सरकार “एनडीए” का अर्थ “नरेन्द्र दामोदर दास का अनुशासन” है।

वाराणसी में आरजे शंकर नेत्र अस्पताल के उद्घाटन के बाद एक समारोह को संबोधित करते हुए शंकराचार्य ने कहा, ”नरेन्द्र दामोदर दास मोदी के प्रति ईश्वर की कृपा है और इनकी सरकार ‘एनडीए’ (का मतलब) नरेन्द्र दामोदर दास का अनुशासन है।”उन्होंने कहा कि सरकार विश्व में एक आदर्श सरकार के रूप में सबके कल्याण के लिए सुन्दर कार्य कर रही है।

इस नेत्र चिकित्सालय का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया।

कांची के शंकराचार्य ने संस्कृत में अपने संबोधन की शुरुआत की और कहा, ”आज अच्छा पर्व काल है। इस पर्व काल में काशी में सबको विश्वनाथ जी अनुग्रह देते हैं। आज नेत्र उत्सव देखने का अवसर है और यह सेवा का महत्वपूर्ण अवसर है जिसकी शुरुआत कोयंबटूर में हुई और अभी 17वें अस्पताल की शुरुआत हो रही है। उत्तर प्रदेश में दो अस्पताल वाराणसी और कानपुर में हैं।”

शंकराचार्य ने जम्मू-कश्मीर में हाल में हुए विधानसभा चुनाव की भी सराहना की और कहा कि मोदी से उनका पुराना परिचय है।

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि काशी के विकास के अभियान में आज एक नई कड़ी जुड़ी है।

Exit mobile version