Site icon Asian News Service

रविवार को करीब 20 उड़ानों में मिली बम होने की धमकी

Spread the love

मुंबई/ नयी दिल्ली, 20 अक्टूबर (ए) भारतीय विमानन कंपनियों के 20 से अधिक विमानों को रविवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि इन विमानन कपंनियों में इंडिगो, विस्तारा, एयर इंडिया और अकासा एयर शामिल हैं जिनकी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों सहित विभिन्न उड़ानों में बम होने की धमकी मिली।उन्होंने बताया कि इंडिगो, विस्तारा और एयर इंडिया की छह-छह उड़ानों को धमकियां मिलीं।

इंडिगो के प्रवक्ता ने एक अलग बयान में कहा कि एयरलाइन ने उड़ान संख्या 6ई 58 (जेद्दा से मुंबई), 6ई87 (कोझिकोड से दम्माम), 6ई11 (दिल्ली से इस्तांबुल), 6ई17 (मुंबई से इस्तांबुल), 6ई133 (पुणे से जोधपुर) और 6ई112 (गोवा से अहमदाबाद) में उत्पन्न स्थिति पर ध्यान दिया।

विस्तारा ने कहा कि उसे छह उड़ानों यूके25 (दिल्ली से फ्रैंकफर्ट), यूके106 (सिंगापुर से मुंबई), यूके146 (बाली से दिल्ली), यूके116 (सिंगापुर से दिल्ली), यूके110 (सिंगापुर से पुणे) और यूके107 (मुंबई से सिंगापुर) को लेकर धमकी मिली है।

विस्तारा के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘प्रोटोकॉल के अनुरूप, सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित कर दिया गया तथा उनके निर्देशानुसार सुरक्षा प्रक्रियाएं अपनाई जा रही हैं।’’

अकासा एयर के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को उनकी कुछ उड़ानों को सुरक्षा चेतावनी प्राप्त हुईं। उन्होंने बताया कि आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम स्थिति पर नजर रख रही हैं तथा सुरक्षा और नियामक अधिकारियों के संपर्क में हैं।

सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया की कम से कम छह उड़ानों को धमकी मिली है लेकिन विमानन कंपनी की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं सामने आई है।

इस सप्ताह अब तक 90 से अधिक उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल चुकी हैं जो सभी झूठी साबित हुई हैं।

Exit mobile version