Site icon Asian News Service

सर्वदलीय बैठक में राहुल ने उठाया सवाल: बांग्लादेश के घटनाक्रम के पीछे क्या पाकिस्तान की भूमिका है

**EDS: TWITTER IMAGE VIA @rssurjewala** Humnabad: Congress leader Rahul Gandhi addresses a public meeting ahead of Karnataka assembly elections, at Humnabad in Bidar district, Monday, April 17, 2023. (PTI Photo)(PTI04_17_2023_000143B)

Spread the love

नयी दिल्ली: छह अगस्त (ए) लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को सरकार द्वारा बांग्लादेश के हालात पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सवाल किया कि क्या पड़ोसी देश के इस घटनाक्रम के पीछे विदेशी ताकतों, खासकर पाकिस्तान की कोई भूमिका हो सकती है।

सूत्रों ने यह जानकारी दी।विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को एक सर्वदलीय बैठक में नेताओं को सूचित किया कि भारत ने बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को मदद का भरोसा दिलाते हुए उन्हें भविष्य की रणनीति तय करने के लिए समय दिया है।सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में राहुल गांधी ने बांग्लादेश में पिछले कुछ दिनों के भीतर उत्पन्न हालात को लेकर कुछ सवाल किए।

उनके मुताबिक, नेता प्रतिपक्ष ने बांग्लादेश की सत्ता से शेख हसीना के हटने के राजनयिक प्रभावों से निपटने के लिए सरकार की अल्पकालिक और दीर्घकालिक रणनीति के बारे में जानना चाहा।

सूत्रों के अनुसार, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि केंद्र सरकार वहां के हालात पर नजर बनाए हुए है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने यह सवाल भी किया कि क्या पिछले कुछ हफ्तों के दौरान बांग्लादेश में हुए नाटकीय घटनाक्रम में विदेशी शक्तियों, विशेष रूप से पाकिस्तान की भूमिका हो सकती है?

एक सूत्र ने बताया कि विदेश मंत्री ने जवाब दिया कि इस पहलू को भी देखा जा रहा है।

Exit mobile version