अखिलेश ने उद्धव को जन्मदिन की शुभकामना दी

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ, 27 जुलाई (ए) विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रमुख घटक दल समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को जन्मदिन की शुभकामना देते हुए उन्हें अभूतपूर्व मुख्यमंत्री करार दिया और कहा कि साज़िशों का मुकाबला करने के लिए उनकी ताक़त हमेशा बढ़े।

सपा प्रमुख ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ”महाराष्ट्र के जनप्रिय अभूतपूर्व मुख्यमंत्री रहे श्री उद्धव ठाकरे जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।’’यादव ने लिखा ,”आप महाराष्ट्र के मान और समृद्धि के लिए सदैव सक्रिय रहें। महाराष्ट्र की गरिमा, अस्मिता एवं सौहार्द के साथ-साथ महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था के लिए जो लोग ख़तरा हैं, उन सभी की साज़िशों का मुक़ाबला करने के लिए आपकी ताक़त हमेशा बढ़े।”

उन्होंने कहा, ”साथ ही नकारात्मक राजनीति करने वालों से देश एवं संविधान की रक्षा के लिए हम सबका आपसी सहयोग भी निरंतर आगे बढ़े, ऐसी शुभेच्छा है।”

उद्धव ठाकरे का जन्म 27 जुलाई 1960 को महाराष्ट्र में हुआ। शिवसेना संस्थापक बाला साहब ठाकरे के पुत्र उद्धव ठाकरे 28 नवंबर 2019 से 30 जून 2022 तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे।