Site icon Asian News Service

आदिवासी युवक की पिटाई कर जूते के फीते बंधवाने वाला बदमाश गिरफ्तार

Spread the love

इंदौर : 19 अगस्त (ए)। मध्यप्रदेश के इंदौर में सड़क पर मामूली विवाद में आदिवासी समुदाय के 22 वर्षीय एक युवक की सरेआम पिटाई कर उसे जूते के फीते बांधने पर मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने एक बदमाश को सोमवार को गिरफ्तार किया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

आदिवासी युवक को सरेआम प्रताड़ित किए जाने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त आनंद यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान रितेश राजपूत (28) के रूप में हुई है।

यादव ने बताया कि राजपूत ने भंवरकुआं थाना क्षेत्र में सही तरीके से सड़क पर गाड़ी चलाने की बात को लेकर हुए विवाद में 22 साल के आदिवासी युवक के साथ रविवार सुबह मारपीट की और उसे प्रताड़ित किया।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि राजपूत के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता और अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि राजपूत पर लूट और मारपीट के आरोपों में करीब 10 आपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं।

यादव ने बताया कि पुलिस ने नवंबर 2023 में राजपूत के खिलाफ तीन साल के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश (बाउंड ओवर) जारी किया था, लेकिन उसने इसका उल्लंघन करते हुए फिर से आपराधिक घटना को अंजाम दिया।

इस बीच, आदिवासी युवक को प्रताड़ित किए जाने के मामले की जांच के लिए पुलिस सोमवार देर शाम आरोपी को घटनास्थल पर ले गई। इस दौरान वह अपने कान पकड़ कर बार-बार यह कहता हुआ सुनाई दिया कि उससे गलती हो गई।

Exit mobile version