इजराइली राजदूत अयोध्या में राम मंदिर पहुंचे

अयोध्या उत्तर प्रदेश
Spread the love

अयोध्या (उत्तर प्रदेश): 16 अक्टूबर (ए) भारत में इजराइल के राजदूत रूवेन अजार बुधवार सुबह अपनी पत्नी के साथ अयोध्या में राम मंदिर पहुंचे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि अजार मंगलवार देर शाम ही अयोध्या पहुंच गए थे और बुधवार सुबह राम मंदिर का दौरा करने के बाद पड़ोसी जिले बस्ती में एक कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए।

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अजार के साथ मुलाकात की थी जिसमें उत्तर प्रदेश और इजराइल के बीच ‘‘गहरे संबंधों’’ पर चर्चा की गई।

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘भारत में इजराइल के राजदूत रूवेन अजार के साथ एक अत्यंत उपयोगी और सार्थक चर्चा हुई। यह बैठक आपसी हितों के क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश और इजराइल के बीच गहरे संबंधों को मजबूत करने की दिशा में एक और कदम है।’’

वहीं, इजराइली राजदूत अजार ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया और ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘योगी आदित्यनाथ जी, इजराइल के प्रति आपके समर्थन और आज के अतिथि का सत्कार के लिए सादर धन्यवाद। उत्तर प्रदेश को अधिक सुरक्षित और समृद्ध बनाने के आपके कार्यों के लिए बधाई। चर्चा किए गए मुद्दों पर कार्य करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।’’