Site icon Asian News Service

विधि की छात्रा पर तेजाब फेंकने के मामले को लेकर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

Spread the love

पीलीभीत: 14 अगस्त (ए) उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में कानून की एक छात्रा पर दो युवकों ने तेजाब फेंक दिया। पुलिस ने बताया कि इस घटना में छात्रा और एक वकील झुलस गया।

पुलिस के मुताबिक, अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है। वहीं घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने अदलत में प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर सुरक्षा की मांग उठायी।पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने बताया कि माधोटांडा थाना क्षेत्र स्थित रमपुरा फकीरे गांव की रहने वाली एलएलबी तृतीय वर्ष की छात्रा पिंकी अपने गांव के ही एक अधिवक्ता ओमप्रकाश के साथ मंगलवार को पीलीभीत की एक स्थानीय अदालत आई थी, जहां वे काम खत्म होने के बाद अपने घर लौट रही थी।

उन्होंने बताया कि गजरौला थाना क्षेत्र के माला रेंज के जंगल मार्ग पर मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात युवकों ने उन पर तेजाब फेंक दिया। तेजाब के छींटे से छात्रा का चेहरा झुलस गया।

उन्होंने बताया कि ओमप्रकाश पर भी तेजाब की छींटे पड़ी। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है।

पीड़िता के मुताबिक, वह हमलावरों को नहीं देख पाई और उसकी किसी से दुश्मनी भी नहीं है।

पुलिस ने ओमप्रकाश की तहरीर पर दो अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 124 (1) (किसी व्यक्ति के शरीर के किसी भाग पर तेजाब फेंकना) के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अधिवक्ता ओमप्रकाश वर्मा पर हुए तेजाब हमले के विरोध में जिला मुख्यालय के अधिवक्ता बुधवार को हड़ताल पर रहे।

वकीलों ने जिलाधिकारी कार्यालय में जुलूस निकाला और प्रदर्शन किया।

अधिवक्ताओं ने उत्तर प्रदेश में अधिवक्ता संरक्षण कानून लागू करने और तेजाब हमले के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

Exit mobile version