Site icon Asian News Service

जम्मू कश्मीर चुनाव: कांग्रेस ने छह उम्मीदवारों की जारी की सूची

Spread the love

नयी दिल्ली: दो सितंबर (ए) कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सोमवार को छह उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की, जिसमें जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) प्रमुख तारिक हमीद कर्रा को सेंट्रल शालटेंग सीट से मैदान में उतारा गया है।

यह सूची कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की यहां हुई बैठक के तुरंत बाद जारी की गई जिसमें चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। पार्टी यह चुनाव नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन में लड़ रही है।जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख कर्रा के अलावा, पार्टी ने रियासी से मुमताज खान, माता वैष्णो देवी से भूपेन्द्र जामवाल, राजौरी (एसटी) से इफ्तिखार अहमद, थन्नामंडी (एसटी) से शब्बीर अहमद खान और सुरनकोट (एसटी) से मोहम्मद शाहनवाज चौधरी को मैदान में उतारा है।

इन निर्वाचन क्षेत्रों में तीन चरण के विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होगा। पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या अब 15 है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी, प्रभारी महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल, कर्रा, जम्मू-कश्मीर स्क्रीनिंग कमेटी के प्रमुख सुखजिंदर सिंह रंधावा, सलमान खुर्शीद सहित अन्य नेता यहां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) मुख्यालय में बैठक में शामिल हुए।

नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने सीट बंटवारे के फार्मूले को अंतिम रूप दे दिया है और वे क्रमशः 51 और 32 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

माकपा और जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (जेकेएनपीपी) को एक-एक सीट आवंटित की गई है।

पिछले सप्ताह कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपने नौ उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।

जम्मू – कश्मीर में चुनाव तीन चरणों – 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर – में होंगे जिसके बाद आठ अक्टूबर को मतों की गिनती होगी।

Exit mobile version