जिला सूचना अधिकारी के घर चोरी

उत्तर प्रदेश जौनपुर
Spread the love

जौनपुर,26 अगस्त (ए)। यूपी के जौनपुर जिले में चोरों ने पुलिस विभाग की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को तार-तार करते हुए अधिकारियों की कालोनी में घुसकर जिला सूचना अधिकारी के घर को निशाना बना डाला। चोरों ने नगदी समेत लाखों रुपये के गहने उठा ले गये। हाई सिक्योरिटी वाले इलाके में हुई इस वारदात से जिले में सनसनी फैल गई हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है। राजफाश के लिए फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम को लगाया गया है। 

लाइन बाज़ार थाना क्षेत्र के डीएम एसपी कार्यालय से चंद कदम की दूरी पर सरकारी ट्रांजिट होस्टल है, इसमें प्रशासनिक , न्यायायिक अधिकारियों का आवास है। इसी में जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय का भी आवास है। शनिवार को मनोकामना वाराणसी गई हुई थी। आज सुबह इस कालोनी में निवास करने वाले एक अधिकारी ने  देखा कि डीआईओ के आवास का ताला टूटा पड़ा है उन्होंने इसकी सूचना मनोकामना राय को दी। खबर मिलते ही सूचना अधिकारी जौनपुर पहुंचकर आवास के अंदर गई तो सभी कमरों और अलमारी का ताला टूटा मिला। सामान और कपड़े इधर उधर विखरे मिले। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। थानाध्यक्ष अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर तफ्तीश शुरू कर दी। 

सूचनाधिकारी ने बताया कि वे शनिवार को वाराणसी गई थी , आज सुबह डीएसटीओ ने उन्हें फोन करके बताया कि मेरे आवास का ताला टूटा है, मेरे कहने पर वो घर के अंदर जाकर वीडियो कांफ्रेंसिंग से आवास के अंदर का दृश्य दिखाया। सभी कमरों और अलमारी का लॉक तोड़ा गया था कपङे व अन्य सामान विखरे पड़े थे। मैने आकर चेक किया तो नगदी, गहने और कुछ जरूरी कागजात गायब मिला।