निवेशकों ने राजस्थान की ‘डबल इंजन’ सरकार पर भरोसा जताया : भजनलाल शर्मा

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर: 14 सितंबर ( ए) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को कहा कि देश-विदेश के निवेशकों ने राज्य की ‘डबल इंजन’ सरकार पर भरोसा जताया है और पांच साल में राजस्थान की अर्थव्यवस्था भी ‘डबल’ होगी।

इसके साथ ही उन्होंने विश्वास दिलाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार राज्य के विकास की दिशा में नए आयाम स्थापित करेगी।राइजिंग राजस्थान’ वैश्विक निवेश शिखर सम्मेलन-2024 में निवेशकों को आमंत्रित करने दक्षिण कोरिया और जापान की यात्रा पर गए मुख्यमंत्री शनिवार को जयपुर लौटे, जहां उनका भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में स्वागत किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा, ”राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। सभी क्षेत्रों में अपार संभावनाओं के साथ राजस्थान की ‘डबल इंजन’ सरकार पर देश-विदेश के निवेशकों ने विश्वास जताया है। राजस्थान की अर्थव्यवस्था को अगले पांच साल में दोगुना करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया और जापान के निवेशकों ने राजस्थान में निवेश करने के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भरोसे के चलते राजस्थान में निवेश के लिए विदेशी निवेशकों में उत्साह देखने को मिला है।

भाजपा के बयान के अनुसार उन्होंने कहा,”इतना ही नहीं, जापान की एक कंपनी ने तो राजस्थान के 15 हजार युवाओं को जापान में रोजगार तक देने का वादा भी कर दिया। ऐसे में राजस्थान में विदेशी भाषाओं को सीखने के लिए एक महाविद्यालय भी खोला जाएगा।”

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा,”अब हिन्दुस्तान और राजस्थान में डबल इंजन सरकार काम कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री शर्मा विकसित राजस्थान की दिशा में कार्य कर रहे हैं।”

इससे पहले मुख्यमंत्री शर्मा दक्षिण कोरिया और जापान की यात्रा के बाद उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा के साथ जयपुर लौटे। हवाई अड्डे पर राज्य मंत्रिपरिषद के सदस्यों एवं विधायकों सहित उच्चाधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, मंत्री जोगाराम पटेल, बाबूलाल खराड़ी, सुरेश रावत,अविनाश गहलोत, हीरालाल नागर, झाबर सिंह खर्रा तथा जवाहर सिंह बेढ़म भी मौजूद थे