Site icon Asian News Service

पश्चिम बंगाल उपचुनाव : चार विधानसभा सीट पर शाम पांच बजे तक 62 फीसदी मतदान

Spread the love

कोलकाता: 10 जुलाई (ए) पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार को शाम पांच बजे तक 62.71 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि रायगंज में सबसे अधिक 67.12 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। इसके बाद रानाघाट दक्षिण में 65.37 प्रतिशत, बगदाह में 65.15 प्रतिशत और मानिकतला में 51.39 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के अनुसार, मतदान केन्द्रों के बाहर मतदाता कतारों में खड़े हैं, जिससे मतदान प्रतिशत में और वृद्धि हो सकती है।

बगदाह तथा रानाघाट दक्षिण पर हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं। भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर उसके बूथ एजेंटों पर हमला करने तथा उसके उम्मीदवारों को कुछ मतदान केंद्रों पर जाने से रोकने का आरोप लगाया है।

रानाघाट दक्षिण तथा बगदाह से भाजपा उम्मीदवार क्रमश: मनोज कुमार बिस्वास और बिनय कुमार बिस्वास ने दावा किया कि उन्हें कुछ बूथों का दौरा नहीं करने दिया गया।

बिनय कुमार बिस्वास ने कहा, ‘‘मुझे शिकायतें मिली कि तृणमूल के गुंडे भाजपा कार्यकर्ताओं से मारपीट कर रहे हैं जिसके बाद मुझे बूथ में जाने से रोक दिया गया।’’

मनोज कुमार बिस्वास ने दावा किया कि कुछ इलाकों में तृणमूल ने भाजपा के कार्यालयों में लूटपाट की।

मानिकतला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कल्याण चौबे जब एक मतदान केंद्र पर पहुंचे तो तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें देखकर ‘वापस जाओ’ के नारे लगाये।

बाद में सुरक्षाकर्मियों ने भीड़ को तितर-बितर कर दिया।

तृणमूल ने इन आरोपों को खारिज किया और इन्हें ‘‘निराधार’’ बताया।

भाजपा ने इन घटनाओं के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत भी दर्ज करायी है।

Exit mobile version