Site icon Asian News Service

पश्चिम बंगाल के चार मंत्रियों के विभागों में फेरबदल

Spread the love

कोलकाता, सात अगस्त (ए) पश्चिम बंगाल सरकार ने बुधवार को राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस की मंजूरी के बाद कैबिनेट स्तर के तीन मंत्रियों समेत चार मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया। गृह विभाग की एक अधिसूचना में यह जानकारी दी गई है।

इस फेरबदल के तहत कुछ मंत्रियों को उनके वर्तमान विभागों के अलावा अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी सौंपी गईं।अधिसूचना के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मानस भुंइया को उनके मौजूदा जल संसाधन जांच विभाग के अलावा सिंचाई एवं जलमार्ग विभाग का जिम्मा भी सौंपा गया है। सिंचाई और जलमार्ग विभाग पहले पार्थ भौमिक के पास था, जो बैरकपुर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने गए थे।

अधिसूचना के अनुसार, बाबुल सुप्रियो को सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स के अलावा सार्वजनिक उद्यम और औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग का प्रभार दिया गया।

मोहम्मद गुलाम रब्बानी, जो पहले पर्यावरण विभाग संभालते थे, अब गैर-परंपरागत ऊर्जा स्रोत विभाग के मंत्री होंगे। यह विभाग पहले सुप्रियो के पास था।

पर्यावरण विभाग (स्वतंत्र प्रभार) अब राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य के पास रहेगा, जिनके पास पहले से ही वित्त और कार्यक्रम निगरानी विभागों का स्वतंत्र प्रभार है।

भट्टाचार्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, भूमि एवं भूमि सुधार, शरणार्थी राहत एवं पुनर्वास, तथा योजना एवं सांख्यिकी विभागों के राज्य मंत्री भी हैं।

Exit mobile version