Site icon Asian News Service

भाजपा को वोट देना पाकिस्तान को करारा जवाब होगा : अमित शाह

Spread the love

अखनूर (जम्मू कश्मीर), 21 सितंबर (ए) गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पर अनुच्छेद 370 की बहाली की बात करके “पाकिस्तान के एजेंडे” को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट देने का मतलब पड़ोसी देश को “करारा जवाब” देना होगा।

शाह आज अपनी पांचवीं चुनावी रैली को जम्मू शहर के बाहरी इलाके में संबोधित कर रहे थे।

शाह ने पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के इस कथित बयान का जिक्र किया कि अनुच्छेद 370 की बहाली पर उनके देश और एनसी-कांग्रेस गठबंधन की राय एक ही है। शाह ने कहा कि कांग्रेस को खुद पर शर्म आनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर वे (नेकां-कांग्रेस गठबंधन) सत्ता में लौटते हैं तो (जम्मू कश्मीर में) आतंकवाद वापस आ जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद को फिर से पनपने नहीं दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव न केवल जम्मू-कश्मीर के लिए बल्कि पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि आजादी के बाद पहली बार दो झंडों और दो संविधानों के बिना चुनाव हो रहे हैं।’’ भाजपा नेता ने कहा कि जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इसके लिए अपना बलिदान दिया था।

शाह ने कहा, “नेशनल कांफ्रेंस एक घोषणापत्र लेकर आई, जिसका कांग्रेस ने समर्थन किया। वे झंडे और अनुच्छेद 370 को बहाल करने, आतंकवाद को खत्म किए बिना पाकिस्तान के साथ बातचीत, नियंत्रण रेखा पर व्यापार को फिर से शुरू करने, पत्थरबाजों और आतंकवादियों की रिहाई की बात कर रहे हैं…क्या आप सहमत हैं?”

उन्होंने आरोप लगाया कि एनसी के घोषणापत्र में श्रीनगर की दो पहाड़ियों का नाम बदलने और आरक्षण खत्म करने की भी बात कही गई है।

शाह ने कहा, ‘‘(कांग्रेस नेता) राहुल बाबा, चाहे आप एनसी के एजेंडे से सहमत हों या नहीं हों, मैं आपको बता दूं कि अनुच्छेद 370 इतिहास बन चुका है और इसे बहाल नहीं किया जा सकता।”

उन्होंने भाजपा उम्मीदवार मोहन लाल और पूर्व विधायक राजीव कुमार के समर्थन में आयोजित रैली में कहा, ‘‘मैं आपको यह भी बताना चाहता हूं कि देश में केवल एक ही झंडा रहेगा और वह हमारा प्रिय तिरंगा है।’’

Exit mobile version