Site icon Asian News Service

मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का 86 वर्ष की उम्र में निधन,

Spread the love


दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. टाटा समूह के मानद चेयरमैन की आयु 86 वर्ष थी.

टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने एक बयान में रतन टाटा के निधन की पुष्टि की और उन्हें अपना ‘‘मित्र और मार्गदर्शक’’ बताया.
रतन टाटा को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती कराया गया था,पिछले कुछ दिनों से वे दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे.

अरबपति हर्ष गोयनका ने भी टाटा के निधन पर दुख जताया और एक्स पर एक पोस्ट में उन्हें ‘‘टाइटन’’ (अत्यंत महत्वपूर्ण व्यक्ति) करार दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी एक्स पर पोस्ट कर दिग्गज को श्रद्धांजलि दी.

पीएम मोदी ने रतन टाटा को असाधारण व्यक्ति बताया और लिखा, ‘‘श्री रतन टाटा जी एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, एक दयालु व्यक्ति और एक असाधारण इंसान थे. उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया. साथ ही, उनका योगदान बोर्डरूम से कहीं आगे तक गया. उन्होंने अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता के कारण कई लोगों के बीच अपनी जगह बनाई.’’

Exit mobile version