यूपी के महराजगंज में घर के बाहर से अगवा मासूम की हत्‍या,नाबालिग चाचा ही निकला कातिल

उत्तर प्रदेश महाराजगंज
Spread the love


महराजगंज, 12 दिसम्बर एएनएस। उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज जिले में घर के बाहर से खेलते समय अगवा मासूम पीयूष गुप्ता की हत्‍या कर दी गई। शनिवार की देर रात एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की टीम ने अपहृत मासूम का शव घर से कुछ दूर खेत से बरामद कर लिया। पकड़ा गया आरोपी रिश्‍ते में पीयूष का चाचा लगता है। वह नाबालिग और नौवीं का छात्र है। अपहरण और हत्‍या के बाद उसी ने पीयूष के घर में चिट्ठी फेंककर 50 लाख रुपए फिरौती की मांग की थी।
पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। नाबालिग आरोपी ने तीन दिन तक पुलिस को छकाने के बाद पीयूष के अपहरण और हत्या की बात कबूल कर ली। गौरतलब है कि महराजगंंज के सदर कोतवाली क्षेत्र के बांसपार बैजौली टोला भुलनापुर से बुधवार अपराह्न दो बजे घर के दरवाजे से खेलते समय दीपक का छह वर्षीय मासूम पीयूष गायब हो गया था। 
एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि इस मामले में पीयूष के चाचा कृष्णा गुप्ता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ उसे बहला-फुसला कर अगवा करने का केस दर्ज कर छानबीन की जा रही थी। क्राइम ब्रांच के अलावा एसटीएफ भी जांच कर रही थी। शनिवार की देर शाम साक्ष्य और सबूत इक्‍ट्ठा होने के बाद पीयूष अपहरणकांड में परिवार के ही एक नाबालिग लड़के से उसके परिजनों के सामने पूछताछ की गई। 
यह भी पढ़ें: महराजगंज में छह साल के बच्‍चे का अपहरण, घर में चिट्ठी फेंककर मांगी 50 लाख की फिरौती

पूछताछ में उसने पीयूष के अपहरण की बात कबूल करते हुए बताया कि गांव के ही एक मकान में हाथ-पैर और मुंह बांध कर पीयूष को छिपाया गया है। इस कबूलनामे पर एसपी प्रदीप गुप्ता ने एएसपी निवेश कटियार के नेतृत्व में एसटीएफ, क्राइम ब्रांच के साथ पुलिस टीम को मौके पर भेजा लेकिन आरोपी द्वारा बताई गई जगह पर पीयूष नहीं मिला। इसके बाद पुलिस टीम वापस कोतवाली लौटी। नाबालिग आरोपी से दोबारा पूछताछ हुई। इस बार उसने कुछ और सुराग दिए। इसके बाद एसपी, एएसपी, सीओ सदर राजू कुमार साव और एसटीएफ, क्राइम ब्रांच की टीम फिर बांसपार बैजौली गांव पहुंची। घर से थोड़ी दूर खेत में दफ्न की गई मासूम पीयूष की लाश को कब्जे में लेकर पुलिस टीम वापस लौटी।