Site icon Asian News Service

विमान को बम से उड़ाने की सूचना जांच में गलत पायी गयी

Spread the love

गोरखपुर: 27 अक्टूबर (ए) उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में रविवार को बेंगलुरु से गोरखपुर होते हुए दिल्ली जा रहे एक विमान में बम होने की सूचना मिली, लेकिन जांच में यह गलत पायी गयी।

गोरखपुर हवाई अड्डे के निदेशक आर के पाराशर ने बताया कि बेंगलुरु से गोरखपुर होते हुए दिल्ली जा रहे अकासा एयर के विमान क्यूपी-1881 में बम होने की सूचना मिली थी। इसके मद्देनजर विमान के आगमन से पहले हवाई अड्डे पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई।उन्होंने बताया कि पुलिस, भारतीय वायु सेना, बम निरोधक दस्ता, दमकल और चिकित्सा दल मौके पर पहुंचे। स्थिति को संभालने के लिए वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। विमान अपराह्न करीब एक बजकर 33 मिनट पर गोरखपुर हवाई अड्डे पहुंचा और एक बजकर 50 मिनट पर दरवाजा खोला गया। विमान में 174 यात्री और तीन शिशु सवार थे।

पाराशर ने बताया कि यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालकर विमान की गहन जांच की गई लेकिन उसमें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। विमान और यात्रियों की जांच अपराह्न करीब पौने तीन बजे तक जारी रही। विमान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने पर विमान को तीन बजकर 43 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना किया गया।

इससे पहले 24 अक्टूबर को भी गोरखपुर हवाई अड्डे पर उतरने वाले अकासा एयर के विमान में बम की धमकी की सूचना मिली थी। इससे थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी मच गई थी। लेकिन गहन तलाशी के बाद वह खबर अफवाह निकली थी।

Exit mobile version