स्कूल की तरक्की के लिए मालिक ने दूसरी कक्षा के छात्र की दी ‘बलि’; पांच लोग गिरफ्तार

आगरा उत्तर प्रदेश
Spread the love

आगरा: 27 सितंबर (ए) उत्तर प्रदेश के हाथरस में स्कूल के मालिकों ने अपने संस्थान को और अधिक ‘समृद्ध’ बनाने के लिए दूसरी कक्षा के एक छात्र की कथित तौर पर ‘बलि’ दे दी। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि स्कूल के मालिक और निदेशक के अलावा प्रधानाचार्य और दो शिक्षकों को भी हत्या में कथित तौर पर संलिप्त होने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया।पुलिस ने बताया कि जादू-टोने के मामले में रासगवां के डीएल पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर, तीन शिक्षकों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि कुछ महीने पहले भी एक बच्चे की बलि देने की नाकाम कोशिश की गई थी। पुलिस ने बताया कि स्कूल को प्रसिद्धि और सफलता दिलाने के उद्देश्य से की गई एक रस्म में बच्चे की बलि दी गई।

पुलिस ने आरोपियों की पहचान स्कूल के डायरेक्टर दिनेश बघेल, उनके पिता जशोधन सिंह और शिक्षक लक्ष्मण सिंह, वीरपाल सिंह और रामप्रकाश सोलंकी के रूप में की है। रिपोर्ट के मुताबिक, जशोधन सिंह, जो जादू-टोने में विश्वास करते थे, ने अपने बेटे और शिक्षकों से कहा कि स्कूल के एक बच्चे की बलि देने से स्कूल को बड़ी सफलता मिलेगी। जिसके बाद यह वारदात को अंजाम दिया गया।