राजकोट के ‘गेम जोन’ में आग लगने से बच्चों समेत 22 व्यक्तियों की मौत; बचाव अभियान जारी

राष्ट्रीय
Spread the love

राजकोट: 25 मई (ए) गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार शाम एक ‘गेम जोन’ में भीषण आग लगने से बच्चों समेत कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि गेमिंग गतिविधियों के लिए निर्मित एक फाइबर डोम में शाम करीब साढ़े चार बजे आग लग गई, जिसके बाद प्रभावित टीआरपी गेम जोन में चार घंटे से अधिक समय से बचाव अभियान जारी है।

अधिकारियों के अनुसार, भीषण आग के कारण ढांचा धराशायी हो गया। अधिकारियों ने बताया कि आग उस समय लगी जब बच्चों सहित कई लोग खेल खेल रहे थे।

राजकोट के जिलाधिकारी प्रभाव जोशी ने कहा, ‘‘गेम जोन में आग लगने की सूचना अग्नि नियंत्रण कक्ष को शाम करीब 4:30 बजे मिली। आग बुझाने के लिए दमकल गाड़ियां और एंबुलेंस मौके पर पहुंचीं। आग के कारण ढांचा धराशायी हो गया और मलबा हटाया जा रहा है। अब तक हमें 22 लोगों के मरने की सूचना मिली है।’

यह हादसा उस समय हुआ जब गर्मी की छुट्टियां और सप्ताहांत होने के कारण बच्चों सहित कई लोग घटनास्थल पर मौजूद थे।

आग लगने के बाद राजकोट के पुलिस आयुक्त राजू भार्गव ने मीडियाकर्मियों को बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी और शहर के सभी गेमिंग जोन को परिचालन बंद करने का संदेश जारी किया गया है।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि राजकोट शहर प्रशासन को ‘गेम जोन’ में तत्काल बचाव और राहत अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं।पटेल ने पोस्ट किया, ‘‘राजकोट के गेम जोन में आग लगने की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के तत्काल उपचार की व्यवस्था को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए गए हैं।’’