स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली की सीमाओं पर यातायात प्रतिबंध लागू

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली: 12 अगस्त (ए) राष्ट्रीय राजधानी में स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर सोमवार से यातायात संबंधी पाबंदियां लगाई गई हैं। इसके तहत दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में मार्ग परिवर्तन किया गया है तथा भारी परिवहन वाहनों के शहर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। एक परामर्श में यह जानकारी दी गई है।

पुलिस परामर्श के अनुसार, 15 अगस्त को होने वाले समारोह के लिए कानून-व्यवस्था और यातायात के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।दिल्ली की सीमाओं पर यातायात मार्ग परिवर्तन प्रभावी रहेगा। परामर्श में कहा गया है कि सोमवार रात 10 बजे से मंगलवार दोपहर 12 बजे तक और इसी तरह बुधवार रात 10 बजे से बृहस्पतिवार दोपहर 12 बजे तक किसी भी भारी वाहन को शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।पुलिस ने कहा कि प्रतिबंधों के मद्देनजर आवश्यक सेवा प्रदाताओं से ऑक्सीजन सिलेंडर जैसी आवश्यक वस्तुएं पहले से ही पर्याप्त मात्रा में रखने का आग्रह किया गया है, ताकि उन्हें इस अवधि के दौरान किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े।

परामर्श में कहा गया है कि आम जनता और वाहन चालक धैर्य रखें, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करें तथा सभी चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करें।