कांग्रेस विधायक सिद्दिकी और अंतापुरकर पार्टी से निष्कासित: महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख पटोले

राष्ट्रीय
Spread the love

नागपुर: 30 अगस्त (ए) महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी ने अपने विधायक जीशान सिद्दिकी और जीतेश अंतापुरकर को निष्कासित कर दिया है। कांग्रेस ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा से ठीक पहले यह कदम उठाया है।

नागपुर में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने जीशान सिद्दिकी और अंतापुरकर के निष्कासन के कारणों के बारे में विस्तार से नहीं बताया। लेकिन कांग्रेस के सात विधायकों द्वारा विधान परिषद की 11 सीट के लिए द्विवार्षिक चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने की घटना के एक महीने से अधिक समय बाद यह कार्रवाई सामने आई है।जीशान सिद्दिकी और अंतापुरकर पर एक सवाल का जवाब देते हुए पटोले ने कहा कि दोनों विधायकों पर टिप्पणी करने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि उन्हें पार्टी ने निष्कासित कर दिया गया है।

जीशान सिद्दिकी मौजूदा विधानसभा में मुंबई के बांद्रा (पूर्व) से चुने गए, जबकि अंतापुरकर नांदेड़ जिले के देगलूर का प्रतिनिधित्व करते हैं।

जीशान सिद्दिकी के पिता बाबा सिद्दिकी लोकसभा चुनाव से पहले अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल हो गए। महाराष्ट्र में नवंबर में विधानसभा चुनाव होंगे।