आरपीएफ ने दिल्ली से अपहृत आठ वर्षीय बच्ची को ट्रेन से बरामद किया

बक्सर बिहार
Spread the love

बक्सर: 25 सितंबर (ए) रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों ने बिहार के बक्सर जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर दिल्ली-मालदा ट्रेन से राष्ट्रीय राजधानी से कथित तौर पर कुछ दिन पहले अगवा की गई आठ वर्षीय बच्ची को अपहरणकर्ता के चंगुल से मुक्त कराया।

आरपीएफ कर्मियों ने मंगलवार दोपहर करीब दो बजे बच्ची को बरामद किया और इस मामले में बिहार के समस्तीपुर जिले के निवासी आरोपी रोहित कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।आरपीएफ (बक्सर) के निरीक्षक दीपक कुमार ने ‘ कहा, “कुछ दिन पहले दिल्ली के फतेहपुर बेरी क्षेत्र अंतर्गत आने वाले एक इलाके से उक्त बच्ची का अपहरण किया गया था। दिल्ली के संबंधित थाने और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने हमें सूचना दी थी कि आरोपी पीड़िता को इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन से बिहार के एक खास शहर में ले जा रहा है। हमने तुरंत जाल बिछाया और दिलदारनगर स्टेशन पर ट्रेन की तलाशी ली। लेकिन वे नहीं मिले।”

उन्होंने कहा कि आरपीएफ को एक और ताजा जानकारी दी गई कि आरोपी दिल्ली-मालदा ट्रेन में सवार है और पीड़िता को समस्तीपुर ले जा रहा है।

आरपीएफ निरीक्षक ने बताया, “हमने फिर से जाल बिछाया और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन की तलाशी ली। हमें लड़की मिल गई। हमें दिल्ली पुलिस ने उसकी तस्वीरें उपलब्ध कराई थीं और आरोपी को पकड़ लिया गया”

कुमार ने बताया कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की एक टीम भी शाम तक बक्सर पहुंच गई और सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पीड़िता और आरोपी को दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को सौंप दिया।

उनके मुताबिक, शुरुआती पूछताछ के दौरान रोहित ने बताया कि वह पीड़िता को समस्तीपुर बेचने ले जा रहा था।