जिम मालिक की हत्या : मथुरा में मुठभेड़ के बाद दूसरा हमलावर गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली/मथुरा: 17 अक्टूबर (ए) राष्ट्रीय राजधानी में एक जिम मालिक की हत्या के मामले में वांछित शार्पशूटर को दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में बृहस्पतिवार को तड़के मथुरा में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के लिए काम करता था।

अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस की गोली लगने से घायल शार्पशूटर राजू को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।पुलिस के अनुसार, उत्तर प्रदेश के बदायूं का निवासी योगेश उर्फ राजू लॉरेंस बिश्नोई गिरोह और हाशिम बाबा गिरोह के लिए काम करता था।

राजू के साथी मधुर उर्फ ​​अयान को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने 12 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

राजू और मधुर ने 12 सितंबर को दिल्ली के ग्रेटर कैलाश 1 में 35 वर्षीय नादिर शाह की उनके जिम के बाहर गोली मारकर कथित तौर पर हत्या कर दी थी।

एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की टीम को राजू के मथुरा में होने की सूचना मिली और स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर जाल बिछाया गया। उसे सुबह करीब चार बजे आगरा-मथुरा राजमार्ग की ‘सर्विस रोड’ पर बाद रेलवे स्टेशन के पास मोटरसाइकिल से जाते देखा गया।

उन्होंने बताया, ‘‘पुलिस को देखते ही राजू ने गोली चला दी। उसने तीन गोलियां चलाईं, जबकि पुलिस टीम ने आत्मरक्षा के लिए दो गोली चलाई।’’

अधिकारी ने बताया कि पुलिस की गोली लगने से राजू घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से एक पिस्तौल, सात कारतूस, तीन खाली गोलियां और बिना नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल बरामद की गई।