जबरन वसूली के मामले में पुलिस का एक उपनिरीक्षक बर्खास्त

राष्ट्रीय
Spread the love

चंडीगढ़, छह अगस्त (ए) चंडीगढ़ पुलिस के एक उपनिरीक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है। उसके और पांच अन्य व्यक्तियों के खिलाफ जबरन वसूली और आपराधिक धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को दी। .

पुलिस ने कहा कि यह कार्रवाई बठिंडा के व्यवसायी संजय गोयल की शिकायत के बाद की गई जिनसे 1.01 करोड़ रुपये की उगाही की गई थी।.चंडीगढ़ की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कंवरदीप कौर ने कहा कि उपनिरीक्षक नवीन फोगाट को गोयल से जबरन वसूली और धमकी देने के आरोप में सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि फोगाट फरार हैं।

एसएसपी ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करने की धमकी मिलने के बाद गोयल ने शुरू में पुलिस में शिकायत नहीं दी, लेकिन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद इसके लिए सहमत हो गए।

कौर ने कहा कि गोयल चार अगस्त को किसी काम से चंडीगढ़ आए थे और उनके पास 1.01 करोड़ रुपये नकद थे। उन्होंने कहा कि गोयल की मुलाकात सर्वेश और जतिंदर नाम के दो लोगों से हुई और वे उसे सेक्टर 40 स्थित मार्केट में ले गए। पुलिस ने बताया कि कुछ समय बाद, तीन व्यक्ति वहां पहुंचे और उनमें से एक ने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी। पुलिस ने बताया कि उन लोगों ने कार की तलाशी ली।

पुलिस ने बताया कि इन लोगों ने शिकायतकर्ता से नकदी ले ली और घटना के बारे में किसी को बताने पर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की धमकी दी, जिसके बाद गोयल बठिंडा लौट गए।

पुलिस ने कहा कि पांच अगस्त को, शिकायतकर्ता चंडीगढ़ के एक पुलिस थाने में गया जहां उसने फोगाट की पहचान उन तीन लोगों में से एक के तौर पर की जिन्होंने उसके वाहन की तलाशी ली थी। पुलिस ने कहा कि हालांकि मुश्किल को भांपते हुए फोगाट ने उससे 84 लाख रुपये लौटाने का वादा किया।

पुलिस ने कहा कि फोगाट ने शिकायतकर्ता के दोस्त हैप्पी को नकदी से भरे दो बैग सौंपे और उन्हें फिर से मामले में कोई शिकायत दर्ज न करने की धमकी दी।

पुलिस ने कहा कि हालांकि उन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद, जिन्हें मामले की जानकारी भी थी, शिकायतकर्ता ने शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने 75 लाख रुपये बरामद किए।

फोगाट, सर्वेश, जतिंदर और तीन अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 386, 506, 365, 420 और 120-बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी फरार हैं।