Site icon Asian News Service

महिला से बलात्कार और धर्मांतरण की कोशिश का आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

बदायूं , चार सितंबर (ए)। यूपी की बदायूं पुलिस ने 29 वर्षीय शख्स को पंजाब की एक महिला से बलात्कार करने और अपनी पहचान छुपाकर उसका धर्मांतरण कराने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक, 26 वर्षीय महिला पंजाब के फरीदकोट की रहने वाली है और चंडीगढ़ के एक कॉल सेंटर में काम करती है। उसने बिसौली कोतवाली पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उसका बलात्कार किया गया और उसका धर्मांतरण कराने की कोशिश की गई।पुलिस ने बुधवार को बताया कि 29 वर्षीय व्यक्ति को बलात्कार और धर्म परिवर्तन विरोधी कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी असली पहचान छुपाकर महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाए।

पुलिस ने बताया कि आरोपी की मां और पिता को भी शिकायतकर्ता को धर्म बदलने के लिए मजबूर करने के प्रयास में सहायता करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

मंगलवार को दर्ज कराई गई शिकायत में दावा किया गया है कि आरोपी ने उसे प्रेम जाल में फंसा कर उसके साथ बलात्कार किया और उसका धर्मांतरण कराने की कोशिश की।

स्थानीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक, महिला ने दावा किया कि उनके रिश्ते से उनकी एक बेटी है, लेकिन आरोपी ने उससे शादी करने से मना कर दिया और आखिरकार उसे पता चला कि वह हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम है।

अधिकारी ने बताया कि कॉल सेंटर में काम करने वाली महिला और वाहन मैकेनिक का काम करने वाले आरोपी की मुलाकात करीब दो साल पहले चंडीगढ़ में हुई थी।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) के. के. सरोज ने बताया, “शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी सोहेल खान, उसके पिता नियामू और मां रुखसाना को गिरफ्तार कर लिया गया है।”

Exit mobile version