समाजवादी पार्टी के मीडिया सेल की ‘निंदनीय’ पोस्ट पर अमित मालवीय ने दायर की याचिका

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली: 16 अगस्त (ए) भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने शुक्रवार को सोशल मीडिया मंच पर ‘समाजवादी पार्टी मीडिया सेल’ द्वारा उनके खिलाफ की गयी कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की।

मालवीय के वकील ने अदालत में दलील दी कि तीन अगस्त को ‘एक्स’ पर की गयी पोस्ट “अपमानजनक” और “अत्यंत निंदनीय” थी, जिसका उनके मुवक्किल प्रतिष्ठा पर गंभीर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा।न्यायमूर्ति विकास महाजन ने “अपमानजनक” सामग्री को हटाने के लिए तत्काल निर्देश मांगने वाले वरिष्ठ वकीलों की याचिका सुनने के बाद कहा कि वह याचिका पर आदेश पारित करेंगे।

मालवीय के वकील ने दलील दी, “हर दिन इसे 5,000-10,000 हिट मिलते हैं। हर दिन कीमती है। आप इस तरह का बयान नहीं दे सकते। एक भी व्यक्ति को इसे नहीं देखना चाहिए।”

मुकदमे में मालवीय ने कहा कि अयोध्या में एक नाबालिग लड़की के साथ हुए क्रूर सामूहिक बलात्कार पर आक्रोश से जुड़ी उनकी पोस्ट के बाद, समाजवादी पार्टी मीडिया सेल ने “व्यक्तिगत हमले के साथ जवाबी कार्रवाई की” और उन पर यौन दुराचार का झूठा आरोप लगाया।

इसमें कहा गया, “ये आरोप वादी की गरिमा और प्रतिष्ठा के लिए घातक हैं, विशेष रूप से उसकी पेशेवर प्रोफाइल के कारण एक सार्वजनिक व्यक्ति के रूप में उसकी स्थिति को देखते हुए। ये बयान, जो निंदनीय, मनगढ़ंत और लापरवाही भरे हैं, व्यापक रूप से प्रकाशित, प्रसारित और आम जनता द्वारा पढ़े गए हैं, जिससे वादी की प्रतिष्ठा को काफी नुकसान पहुंचा है।”

मुकदमे में आरोप लगाया गया कि गलत इरादे से प्रेरित होकर ये बयान उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने का एक जानबूझकर किया गया प्रयास था।