Site icon Asian News Service

टेस्ट मैच के दौरान कानपुर स्टेडियम के अंदर बांग्लादेशी प्रशंसक की तबीयत बिगड़ी

Spread the love

कानपुर, 27 सितंबर (ए)। यूपी में कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुक्रवार को भारत-बांग्लादेश क्रिकेट टेस्ट मैच देख रहे एक बांग्लादेशी प्रशंसक की तबीयत बिगड़ गई : जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस बांग्लादेशी प्रशंसक को ‘टाइगर रॉबी’ के नाम से जाना जाता है। वह बाघ की वेशभूषा में था और स्टेडियम की सी ब्लॉक बालकनी में खड़ा था, जहां यह घटना हुई। इससे पहले एक समाचार एजेंसी द्वारा जारी वीडियो’ के एक क्लिप में देखा जा सकता है कि चिकित्सा अधिकारी और सुरक्षाकर्मी बांग्लादेशी प्रशंसक को स्टेडियम से बाहर ले जा रहे हैं। बाद में, उन्होंने उसे एक कुर्सी पर बिठाया और पानी पिलाया।

वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि प्रशंसक ने इशारा किया कि उसकी पीठ के निचले हिस्से पर मुक्का मारा गया है?

हालांकि, कानपुर पुलिस ने आरोपों से इनकार करते हुए दावा किया कि उसके आरोप को सीसीटीवी फुटेज से सत्यापित किया जाएगा।

अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) हरीश चंदर ने बताया कि बांग्लादेशी प्रशंसक के शरीर में पानी की कमी हो गई थी और उसे अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘बांग्लादेशी प्रशंसक गहरी सांस ले रहा था और जब एक पुलिस आरक्षी (कांस्टेबल) वहां पहुंचा तो वह (बांग्लादेशी प्रशंसक) उससे बात करने से पहले ही बेहोश हो गया, लेकिन अब वह ठीक है।’

घटना से संबंधित अन्य विवरण का पता लगाया जाना अभी बाकी है।

यह घटना ग्रीन पार्क के पास दक्षिणपंथी समूहों के विरोध प्रदर्शन के बीच हुई है, जिसमें प्रदर्शनकारियों ने पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों का हवाला देते हुए टेस्ट मैच रद्द करने की मांग की है।

पुलिस ने कहा कि उसने अंतरराष्ट्रीय मैच के मद्देनजर इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है।

Exit mobile version