यूपी में भाजपा विधायक ने पार्टी कार्यकर्ता पर हत्या की साजिश का आरोप लगाया

उत्तर प्रदेश गोरखपुर
Spread the love

गोरखपुर (उप्र): 19 जुलाई (ए) कैंपियरगंज से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक फतेह बहादुर सिंह ने आरोप लगाया है कि पार्टी कार्यकर्ता राजीव रंजन चौधरी की साजिश के कारण उनकी जान को खतरा है।

फतेह बहादुर सिंह ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि चौधरी ने उन्हें जान से मारने के लिए पांच करोड़ रुपये की सुपारी दी है।पूर्व मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह के बेटे और सातवीं बार के विधायक फतेह बहादुर सिंह (54) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर सुरक्षा मांगी है।

इसके विपरीत राजीव रंजन ने भी दावा किया है कि विधायक से उनकी जान को खतरा है। रंजन ने कहा, ‘मैं विधायक को नहीं मारना चाहता, बल्कि विधायक मुझे मरवाना चाहते हैं।’

फतेह बहादुर सिंह ने बृहस्पतिवार को प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि 11 दिन पहले वह अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा कर रहे थे, तभी उन्हें सूचना मिली कि उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने शुरुआत में तो इस धमकी को खारिज कर दिया, लेकिन अगले दिन एक किराए के हत्यारे ने उनसे संपर्क किया और खुलासा किया कि उनकी हत्या के लिए पांच करोड़ रुपये की सुपारी दी गयी है।

फतेह बहादुर सिंह ने दावा किया कि उन्होंने एसएसपी को मामले की जानकारी उनके आवास पर दी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी जानकारी दी।

उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बावजूद पिछले 11 दिनों में कोई कार्रवाई नहीं की गई।उन्होंने कहा कि हालांकि मुख्यमंत्री ने पिछले 7-8 सालों से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की है, लेकिन पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जैसे प्रमुख लोगों पर भी हमले होते हैं।

बृहस्पतिवार शाम को गोरखपुर के जिलाधिकारी (डीएम) कृष्ण करुणेश और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गौरव ग्रोवर ने स्थिति पर एक संयुक्त बयान जारी किया।

करुणेश ने कहा कि फतेह बहादुर सिंह की शिकायत मिलने के बाद से लगातार जांच चल रही है, कई लोगों से पूछताछ की जा चुकी है और सभी तथ्यों की गहन जांच की जा रही है।

ग्रोवर ने कहा कि जांच पुलिस अधीक्षक (उत्तरी) को सौंपी गई है, जिसमें अलग-अलग पुलिस टीम शामिल हैं। उन्होंने कहा कि निगरानी के जरिए तथ्य जुटाए जा रहे हैं और एसटीएफ भी इसमें शामिल है।

फतेह बहादुर सिंह को वर्तमान में 11 सुरक्षाकर्मियों के साथ ‘वाई प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है और उनकी सुरक्षा व्यवस्था की समय-समय पर समीक्षा की जाती है।हत्या की साजिश रचने का आरोपी राजीव रंजन चौधरी भाजपा जिला पंचायत सदस्य सरोज देवी का बेटा है।