Site icon Asian News Service

दो भाजपा नेताओं में मचा घमासान: केंद्रीय मंत्री ने दी पूर्व भाजपा विधायक को बहस की चुनौती

Spread the love

भोपाल: 15 सितंबर (ए) केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक ने रविवार को भाजपा के पूर्व विधायक द्वारा लगाए गए अनियमितताओं के आरोपों को खारिज करते हुए उन्हें सार्वजनिक बहस की चुनौती दी।

‘ बातचीत में मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री मानवेंद्र सिंह ने दावा किया कि खटीक ने विभिन्न विभागों में आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को अपना प्रतिनिधि नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक समारोहों में उनकी उपस्थिति अधिकारियों और नागरिकों को गलत संदेश दे रही है।महाराजपुर के पूर्व विधायक सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि खटीक ने 2023 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया और उनके समर्थक पार्टी विधायकों के साथ समन्वय नहीं कर रहे हैं।

खटीक ने पलटवार करते हुए कहा, “ये आरोप हताशा और निराशा से उपजा है। आरोप लगाने वाले लोग मुसीबत में हैं, मैंने प्रशासन को सभी अवैध कारोबार बंद करने का निर्देश दिया है। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे मेरे खिलाफ एक भी आरोप साबित करके दिखाएं। अब आरोप लगाने वाले तैयार हो जाएं, क्योंकि उन्होंने बर्र का छत्ता छेड़ दिया है।”

आठ बार के लोकसभा सदस्य खटीक ने दमोह में संवाददाताओं से कहा, “ये आरोप लगाने वाले लोग आयातित नेता हैं। ये लोग, जो हमारी विचारधारा का हिस्सा नहीं हैं, हमें सार्वजनिक और राजनीतिक जीवन कैसे जीना है, ये सिखाएंगे? पहले उन्हें अपने कामों पर गौर करना चाहिए और फिर सलाह देनी चाहिए। उन्हें भाजपा की विचारधारा के बारे में जानने के बाद सार्वजनिक रूप से मुझसे बहस करनी चाहिए।”

दिग्विजय सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में सिंह मंत्री थे और फिर भाजपा में शामिल हो गए। उनके बेटे कामाख्या प्रताप सिंह छतरपुर जिले के महाराजपुर से विधायक हैं, जो खटीक की टीकमगढ़ लोकसभा सीट का हिस्सा है।

सूत्रों के अनुसार, खटीक ने पिछले सप्ताह अधिकारियों को अपने टीकमगढ़ संसदीय क्षेत्र में अवैध खनन पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए थे।

छतरपुर में पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा विधायक ललिता यादव ने मानवेन्द्र सिंह की बात का समर्थन किया और दावा किया कि उन्होंने जो कहा वह “काफी हद तक सच है”।

यादव ने आरोप लगाया कि खटीक द्वारा नियुक्त प्रतिनिधि चुनाव में कांग्रेस के एजेंट थे।

उन्होंने आगे दावा किया कि खटीक के हस्तक्षेप के कारण क्षेत्र के सभी विधायकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Exit mobile version