Site icon Asian News Service

तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते कांस्टेबल गिरफ्तार

Spread the love

कोटा (राजस्थान): 17 अगस्त (ए) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने कोटा में तैनात राजस्थान पुलिस के एक कांस्टेबल को थाना प्रभारी की ओर से तीन लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि थाना प्रभारी मौके से फरार हो गया और उसे पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।एसीबी कोटा के सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी)विजय स्वर्णकार ने बताया कि शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एसीबी ने कांस्टेबल भरत राम जाट को कैथून थाने में रंगे हाथों गिरफ्तार किया। उसने थाना प्रभारी धनराज मीणा की ओर से शिकायतकर्ता से तीन लाख रुपये की रिश्वत ली थी।

उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी अब भी फरार है।

एएसपी ने बताया कि एसएचओ ने कांस्टेबल के माध्यम से शिकायतकर्ता से उसकी खरीदी गई कृषि भूमि पर उसका अधिकार दिलाने के लिए कथित तौर पर रिश्वत की मांग की थी, जो विवाद में फंसी हुई थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने एसएचओ मीणा और कांस्टेबल भरत राम के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

एएसपी ने बताया कि थान प्रभारी के सरकारी क्वार्टर की तलाशी के दौरान शराब भी बरामद की गई, जिसके बाद आबकारी टीम को मौके पर बुलाया गया और एसएचओ के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धाराओं के तहत अलग से मामला दर्ज किया गया है।

Exit mobile version