Site icon Asian News Service

जौनपुर के नये डीएम दिनेश चंद्र सिंह ने संभाला कार्यभार

Spread the love

जौनपुर,14 सितंबर (ए) ।जनपद के नवागत जिलाधिकारी दिनेश चन्द्र सिंह ने शनिवार को जनपद के कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कोषागार में पदभार ग्रहण किया।

                  इसके साथ ही उन्होंने कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास व राजस्व कार्यो की जानकरी भी ली। उन्होंने पत्रकार बन्धुओं से वार्ता के दौरान कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार की विकास परक योजनाओं को जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सहयोग से धरातल पर लाने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि जन शिकायत का निस्तारण उनकी प्राथमिकता रहेगी। इसके साथ ही किसानों से जुड़ी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने का प्रयास किया जाएगा। सरकार की योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को दिलाया जाएगा। विकास कार्यों को प्राथमिकता पर पूर्ण कराया जाएगा व योजनाओं का लाभ अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा।

                  वर्ष 2012 बैच के आईएएस ऑफिसर दिनेश चंद्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान निर्देशित किया कि धारा 80 के एक भी विवाद लंबित न रहे। वरासत दर्ज करने के मामलों में शिथिलता न बरते। वरासत दर्ज कराना प्राथमिक कार्यो में शामिल रहेगा। इसके लिए उन्होंने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट इशिता किशोर को नोडल अधिकारी नामित किया है जिनके द्वारा वरासत के पोर्टल पर दर्ज वरासत रिपोर्ट  जिलाधिकारी को दी जाएगी। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि एक-एक लेखपालों की समीक्षा करें। जिन लेखपालों के द्वारा वरासत दर्ज करने के मामलों में अच्छा कार्य किया जाएगा उनको पुरस्कृत एवं लापरवाही बरतने वाले लेखपालों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लंबित आवेदनों की समीक्षा भी की। इससे पूर्व जनपद आगमन पर उन्हें निरीक्षण भवन में गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।      

                 इसके पश्चात जिलाधिकारी ने माँ शीतला चौकिया धाम में पूजा अर्चना की और गायों को लाई एवं गुड़ खिलाया।      

                 इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सौरभ कुमार इशिता किशोर, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम अक्षयवर चौहान, नगर मजिस्ट्रेट इंद्रनंदन सहित अन्य अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Exit mobile version