Site icon Asian News Service

प्रयागराज से वैष्णो देवी धाम कटरा के लिए सीधी ट्रेन शुरू

Spread the love

प्रयागराज: पांच सितंबर (ए) प्रयागराज के सूबेदारगंज स्टेशन से माता वैष्णो देवी धाम के लिए सीधी ट्रेन सेवा का उद्घाटन बृहस्पतिवार को फूलपुर के सांसद प्रवीण पटेल ने हरी झंडी दिखाकर किया।

इस अवसर पर सांसद प्रवीण पटेल ने कहा, ‘‘आज पूरे प्रयागवासियों के लिए बहुत शुभ दिन है। माता वैष्णो देवी धाम के लिए सीधी ट्रेन की काफी लंबे समय से की जा रही मांग आज पूरी हुई। पूर्व में यहां के लोगों को पहले दिल्ली जाना पड़ता था और वहां काफी परेशानी उठानी पड़ती थी।’’के लिए सीधी ट्रेन प्रारंभ होने से आसपास के जनपद के लोगों को भी लाभ होगा और यहां से लोग सीधे कटरा जाकर माता वैष्णो देवी का दर्शन कर सकेंगे।

उत्तर मध्य रेलवे के पीआरओ अमित मालवीय ने बताया कि कटरा जम्मू मेल प्रतिदिन सूबेदारगंज स्टेशन से सुबह 10:35 बजे प्रस्थान करेगी और फतेहपुर, गोविंदपुरी, टूंडला, अलीगढ़, चिपियाना बुजुर्ग, दिल्ली, सब्जी मंडी, नरेला, सोनीपत, गनौर, समालखा, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट होते हुए अगले दिन सुबह 9:15 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा पहुंचेगी।

इसी प्रकार, वापसी में यह ट्रेन प्रतिदिन दोपहर 3:20 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा से प्रस्थान करेगी और अगले दिन दोपहर 12:35 बजे सूबेदारगंज पहुंचेगी।

Exit mobile version