झुग्गी में आग लगी, तीन बच्चियों की हुई मौत

उत्तर प्रदेश गौतम बुद्ध नगर
Spread the love

नोएडा (उप्र),31 जुलाई (ए) नोएडा के फेस-वन थानाक्षेत्र में बुधवार तड़के एक झुग्गी में आग लग गई जिससे तीन बच्चियों की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रामबदन सिंह ने बताया कि तड़के करीब तीन बजकर 40 मिनट पर फेस-वन थाना क्षेत्र में सेक्टर आठ में दौलत राम की झुग्गी में आग लग गयी ।

उन्होंने बताया कि इस घटना में दौलत राम (32), उसकी तीन बेटियां आस्था (10), नैना (सात) एवं आराध्या (पांच) बुरी तरह से झुलस गए। उन्होंने बताया कि चारों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने नैना, आस्था और आराध्या को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि दौलत राम को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाने की सलाह दी गयी।उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया तथा आसपास की झुग्गियों में आग फैलने से रोकी गई।

मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि आग को पूरी तरह से बुझा दिया गया। उनके अनुसार जब अग्निशमन कर्मियों ने झुग्गी के अंदर प्रवेश किया तो चारों लोग झुलसे अवस्था में मिले। उन्होंने बताया कि दौलत राम की पत्नी भी घटना के समय घर में सो रही थी, लेकिन वह बच गयी।