Site icon Asian News Service

यौन उत्पीड़न का प्रतिरोध करने पर सरकारी स्कूल के प्राचार्य ने की बच्ची की हत्या

Spread the love

दाहोद (गुजरात): 22 सितंबर (ए) गुजरात के दाहोद जिले में एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय के प्राचार्य को छह वर्षीय एक छात्रा की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि बच्ची ने यौन उत्पीड़न के प्रयास का प्रतिरोध किया था जिसके चलते उसकी हत्या कर दी गई।पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को सिंगवाड़ तालुका के एक गांव में स्कूल परिसर के अंदर बच्ची का शव मिलने के बाद जांच शुरू की गई।

पुलिस अधीक्षक राजदीपसिंह जाला ने बताया कि यौन उत्पीड़न की कोशिश का छात्रा द्वारा प्रतिरोध किये जाने पर स्कूल के प्राचार्य गोविंद नट ने उसका गला घोंट दिया।

जाला ने मीडियाकर्मियों को बताया, ‘‘बृहस्पतिवार को पूर्वाह्न 10.20 बजे प्राचार्य अपनी कार से वहां से गुजर रहे थे। उन्होंने बच्ची की मां के अनुरोध पर उसे अपनी गाड़ी में स्कूल ले जाने के लिए सहमति जताई जबकि छात्राओं और शिक्षकों ने पुलिस को बताया कि बच्ची उस दिन स्कूल नहीं पहुंची थी।’’

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान प्राचार्य ने शुरू में इस बात पर जोर दिया कि उसने अपनी कार में छात्रा को बिठाने के बाद उसे स्कूल में छोड़ा था। हालांकि बाद में, उसने बच्ची की हत्या करने की बात कबूल कर ली।

जाला ने बताया कि ​​स्कूल के रास्ते में प्राचार्य ने छात्रा का यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की, लेकिन उसके प्रतिरोध करने व चिल्लाने पर उसने (प्राचार्य ने) बच्ची का मुंह और नाक दबा दी, जिससे वह बेहोश हो गई।

जाला ने बताया, ‘‘प्राचार्य स्कूल पहुंचा और अपनी कार पार्क की, जिसमें बच्ची का शव था। शाम 5 बजे उसने शव को बाहर निकाला और स्कूल की इमारत के पीछे फेंक दिया। इसके बाद, उसने छात्रा का स्कूल बैग और चप्पलें उसकी कक्षा में रख दीं।’’

तकनीकी विश्लेषण और शाम को स्कूल से निकलने के समय के आधार पर उसे मुख्य संदिग्ध माना गया और पूछताछ के बाद उसने अपराध कबूल कर लिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बच्ची का शव मिलने के एक दिन बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि उसकी मौत गला घोंटने से हुई है।

बच्ची जब स्कूल का समय खत्म हो जाने के बाद घर नहीं लौटी, तो उसके माता-पिता और रिश्तेदारों ने उसकी तलाश शुरू की और उसे स्कूल की इमारत के पीछे के परिसर में बेहोशी की हालत में पड़ा पाया।

उन्होंने बताया कि बच्ची को लिमखेड़ा सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Exit mobile version