अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का भंडाफोड़, तीन लोग गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

चंडीगढ़: 16 जुलाई (ए) पंजाब पुलिस ने मंगलवार को एक और अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पंजाब पुलिस के महानिदेशक गौरव यादव ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस के राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ (एसएसओसी) ने अमृतसर में तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से प्वांइट 32 बोर की तीन पिस्तौल बरामद हुई हैं।पुलिस ने एक दिन पहले कनाडा में रह रहे आतंकवादी लखबीर सिंह उर्फ ​​लांडा के दो गुर्गों को अमृतसर में गिरफ्तार कर एक अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया था, जिसके बाद यह गिरफ्तारियां हुई हैं।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अमृतसर के छोटा हरिपुरा के रहने वाले सुखदेव सिंह उर्फ ​​मट्टू, साहिल कुमार उर्फ ​​मस्त और अमृतसर के गुरु नानकपुरा के रहने वाले प्रभजोत सिंह उर्फ ​​प्रभ के रूप में हुई है।

यादव ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन पिस्तौल के अलावा तीन मैगजीन और छह कारतूस भी बरामद किए हैं।

यादव ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि अमृतसर के कुछ लोग अंतरराज्यीय हथियार तस्करी में संलिप्त हैं।

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने मध्य प्रदेश के तस्करों से हथियारों की खेप खरीदी, जिसे वल्लाह के गुरु तेग बहादुर बाजार इलाके में कुछ आपराधिक तत्वों को पहुंचाया जाना था।

उन्होंने बताया कि इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अभियान शुरू किया और आरोपियों को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वे खेप पहुंचाने के लिए वल्लाह इलाके में इंतजार कर रहे थे।

यादव ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से तीन पिस्तौल बरामद की गईं।