Site icon Asian News Service

इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराने का लालच देकर 2.63 लाख रुपये की ठगी, जालसाज गिरफ्तार

Spread the love

नयी दिल्ली: सात जुलाई (ए) एक जालसाज ने खुद को इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी का प्रबंधक बताकर और उचित मूल्य पर इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराने का दावा करके एक व्यक्ति से 2.63 लाख रुपये ठग लिए। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

जालसाज ने कथित तौर पर पीड़ित को इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए दाम की फर्जी सूची भेजी। पीड़ित एक निजी अस्पताल में काम करता है और वहां के लिए वाहन खरीदना चाहता था। उन्होंने बताया कि 35 वर्षीय कथित जालसाज को शनिवार को झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) अंकित सिंह ने कहा, “द्वारका साइबर पुलिस थाने में एक शिकायत प्राप्त हुई थी कि शिकायतकर्ता अस्पताल के इस्तेमाल के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल खरीदने के लिए इंटरनेट पर जानकारी हासिल रहा था।”

सिंह ने बताया कि जालसाज ने शिकायतकर्ता से संपर्क किया और 1.18 लाख रुपये कीमत की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटर की फर्जी शुरुआती दर की सूची भेजी।

अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने आठ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटर खरीदने के लिए सहमति जताई और 2.25 लाख रुपये का भुगतान किया। उसने जालसाज सुम्मी कुमार अग्निहोत्री द्वारा बताए गए खाते में 2.63 लाख रुपये भेजे।

डीसीपी ने कहा, “बाद में जालसाज ने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया जिसके बाद शिकायतकर्ता को एहसास हुआ कि वह साइबर ठगी का शिकार हो गया है।”

पुलिस ने कहा कि उसके खिलाफ तीन जुलाई को गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था और उसे झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार कर लिया गया।

Exit mobile version