Site icon Asian News Service

सपा विधायक के घर से मुक्त करायी गयी नाबालिग लड़की

Spread the love

भदोही: 11 सितंबर (ए) उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक जाहिद बेग के घर में काम करने वाली 14 वर्षीय एक लड़की को पुलिस और श्रम प्रवर्तन विभाग ने छापेमारी के बाद मुक्त कराकर एक सामाजिक संस्था को देख-रेख के लिये सौंप दिया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय कुमार चौहान ने बुधवार को बताया कि सपा विधायक जाहिद बेग के घर में बाल मजदूरी कर रही लड़की को मंगलवार को भदोही पुलिस और श्रम प्रवर्तन विभाग के कर्मियों ने छापेमारी के बाद छुड़ाया था।उन्होंने बताया कि लड़की को श्रम प्रवर्तन अधिकारी जेपी सिंह और पुलिस की मानव तस्करी विरोधी इकाई (एएचटीयू) ने बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष पीसी उपाध्याय के समक्ष पेश किया।

समिति ने आदेश दिया कि नाबालिग को ‘वन स्टॉप सेंटर’ सामाजिक संस्था की देखरेख में रखा जाए।

श्रम प्रवर्तन अधिकारी जे. पी. सिंह ने बताया कि विभाग ने बच्ची को मुक्त कराया है लेकिन महकमा इस मामले में कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराएगा।

बहरहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सपा विधायक जाहिद बेग के घर पर यह छापेमारी नौकरानी का काम करने वाली 18 वर्षीय एक लड़की का फांसी से लटका हुआ शव पाये जाने के बाद की गयी।

पुलिस अधीक्षक मीनाक्षी कात्यायन ने मंगलवार को बताया कि नाजिया नाम की नौकरानी पिछले आठ वर्षों से बेग के घर में काम कर रही थी और उसने सोमवार को आत्महत्या कर ली।

Exit mobile version