Site icon Asian News Service

शुक्रवार को फिर 25 से अधिक विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली

Spread the love

नयी दिल्ली/मुंबई (ए) भारतीय विमानन कंपनियों द्वारा संचालित 25 से अधिक घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुक्रवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

‘इंडिगो’ के प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि कोझिकोड से दम्मम जाने वाली 6ई 87 उड़ान समेत सात उड़ानों को सुरक्षा से संबंधित सूचना मिली।सूत्रों ने कहा कि इंडिगो, विस्तारा और स्पाइसजेट की सात-सात उडा़नों जबकि एअर इंडिया की छह उड़ानों को धमकियां मिलीं।

इंडिगो की छह अन्य उड़ानों – 6ई 2099 (उदयपुर से दिल्ली), 6ई 11 (दिल्ली से इस्तांबुल), 6ई 58 (जेद्दा से मुंबई), 6ई 17 (मुंबई से इस्तांबुल), 6ई 108 (हैदराबाद से चंडीगढ़) और 6ई 133 (पुणे से जोधपुर) को धमकियां मिलीं।

इंडिगो के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘उदयपुर से दिल्ली जाने वाली उड़ान 6ई 2099 को बम की धमकी मिली। सुरक्षा एजेंसी के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए, उड़ान भरने से पहले विमान को एकांत स्थान में भेज दिया गया और मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया गया। सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतार लिया गया।’

भारतीय विमानन कंपनियों द्वारा संचालित 275 से अधिक उड़ानों को 12 दिन के दौरान बम होने की धमकी मिली है। ज्यादातर धमकियां सोशल मीडिया के जरिए दी गईं।

सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘मेटा’ और ‘एक्स’ से विमानन कंपनियों को बम की धमकी वाले संदेशों के बारे में डेटा साझा करने के लिए कहा है और इन गतिविधियों में शामिल लोगों की पहचान शुरू कर दी है।

Exit mobile version